Powered By Blogger

My Blog List

Wednesday, November 23, 2011

मेरे बेटे मैं अछ्छा पापा नहीं बन सका

देख तुम्हारा अंकपत्र बस इतना ही कह सका,
मैं अछ्छा पापा नहीं बन सका

यकीं कर पाना है मुश्किल,
बड़ी बेचैनी है बेटे
तुम्हारे अंक कम कैसे,
सोचता हूँ लेटे लेटे

साधारण से प्रश्न और ढेरो गलती ,
जाने  दुविधा कैसी तुममे पलती
तुम्हारी दुविधाओं का समाधान ,
मैं नहीं कर सका
मेरे बेटे मैं अछ्छा पापा नहीं बन सका

काश तुम्हारे साथ अगर मैं पढ़ पाता
कठिन  प्रश्न हल करने की विधि  गढ़ पाता
वो सारी विधिया कभी नहीं मैं गढ़ सका  
मैं अछ्छा पापा नहीं बन सका

मैं अपनी उलझन में व्यस्त ,
तुम dorman संग मस्त मस्त
टी.वी से दिलचस्प और कुछ,
तुमको मैं  दिखला   न सका
मेरे बेटे मैं अछ्छा पापा नहीं बन सका
                                   क्रमशः 

2 comments:

  1. bahut khub ... bahut pyar karte ho apne bete se ..

    ReplyDelete
  2. इस ही "परवरिश" से संबन्धित मैंने भी कुछ लिखा है। .समय मिले कभी तो आयेगा मेरी पोस्ट पर आपका स्वागत है।http://mhare-anubhav.blogspot.com/

    ReplyDelete